Latest Update

सुल्तानपुर : दलित की बेटी ने थाईलैंड के रैंप पर कैट वाक, बिखेरे जलवे

सुल्तानपुर : दलित की बेटी ने थाईलैंड के रैंप पर कैट वाक, बिखेरे जलवे

सुल्तानपुर- हौसला-हिम्मत और कुछ कर गुज़रने का जज्बा हो, तो क्या गरीबी और क्या जाति-धर्म की बाधाएं, हर एक शिकस्त खा जाती हैं। यहां दलित परिवार में जन्मी और गुरबत में ज़िंदगी बसर करने वाली ‘पाखी’ ने इस बात को चरितार्थ किया। थाईलैंड में आयोजित मिस एंड मिस्टर इंडिया-एशिया पैसिफिक सौंदर्य प्रतियोगिता में उसने दूसरा स्थान हासिल करते हुए उसने रैंप पर देश का परचम लहराया। पाखी ने ये कामयाबी हासिल परिवार के साथ-साथ जिले का नाम रोशन कर डाला।

थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में हिंदुस्तान की आज़ादी से ठीक एक दिन पहले 14 अगस्त को मिस एंड मिसेज इंडिया-एशिया पैसिफिक सौंदर्य प्रतियोगिता का फाइनल था।फाइनल राउंड में भारत की पाखी के अलावा दुबई, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड और श्रीलंका की 30 मॉडल रैंप पर उतरी थीं।

इसमें इंडोनेशिया की क्षिब्रा टुबके को मिस एंड मिसेज इंडिया-एशिया पैसिफिक का विजेता चुना गया। जबकि पांखी उप विजेता चुनी गईं।परिजनों की मानें तो इस ऑडिशन के लिए देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली में सेलेक्शन होना था। इसके लिए पाखी ने मां को राजी किया, फिर अपने टीचर के साथ वो दिल्ली पहुंच गई। यहां क़रीब 50 से 55 प्रतिभागियों में 17 जून को देश की ओर से उसका सेलेक्शन हो गया।

पाखी किसी रईस खानदान की बेटी नहीं बल्कि जिले के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के मीरपुर प्रतापपुर बसैतिया गांव के एकदम मध्यम परिवार की बेटी है। पिता तीर्थराज फीजियोथिरेपिस्ट हैं और मां दीपा हाउस वाइफ। उसकी एक और बहन है, जो कक्षा 8 में है। पाखी के चाचा संजय बताते हैं कि वो मां के साथ बनारस में रहती है और यहां डीएलडब्लू कालेज से पिछले साल इंटर की परीक्षा पास की है।

बावजूद इस सबके बचपन से पाखी को मॉडलिंग का शौक था और उसने अपने शौक में गरीबी को आड़े हाथ नहीं आने दिया। वाराणसी के नाटी इमली संस्थान में मॉडलिंग और फैशन डिजाइनिंग सीखना शुरू किया साथ ही वो टीवी के शो देखकर अपने को निखारती रही और आज उसने अपने शौक से शिखर को प्राप्त ही कर लिया।

Advertisements
Advertisements
दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *