Latest Update

UP: तीन जगहों पर तोड़ी गईं अंबेडकर की प्रतिमा…..

UP: तीन जगहों पर तोड़ी गईं अंबेडकर की प्रतिमा…..

अब उत्तर प्रदेश में हाथरस के गांव लाढ़पुर में तिराहे पर लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को निशाना बनाया गया है. कुछ अराजक तत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया. इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. अंबेडकर अनुयायियों में आक्रोश फैल गया है. पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर मूर्ति तोड़ने की ये तीसरी घटना है. शुक्रवार रात इलाहाबाद में झूसी के त्रिवेणीपुरम में डॉ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था. वहीं सिद्धार्थनगर में भी अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई. स्थानीय लोगों अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

कई बार तोड़ी जा चुकी है अंबेडकर प्रतिमा

इससे पहले भी कई बार बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. यूपी के एटा के थाना जलेसर कस्बे में अंबेडकर प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था. इसके बाद प्रतिमा टूटी हुई देखकर जाटव समाज के लोग भड़क उठे. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. लोगों को समझाकर हालात काबू में किए.

आजमगढ़ में भी तोड़ी गई मूर्ति

इससे पहले आजमगढ़ में भी संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. जिले के थाना अहरौला के गांव राजापट्टी में लगी बाबा साहब की प्रतिमा बीती रात तोड़ दी गई थी. ग्रामीणों ने सुबह जब मूर्ति टूटी हुई देखी तो वो आक्रोशित हो गए. इसके बाद घटना स्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए.

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *