Latest Update

SIT की सप्लीमेंटरी चार्जशीट में खुलासा, राम रहीम के पक्ष में फैसला दिलाने की कोशिश की गई थी….

SIT की सप्लीमेंटरी चार्जशीट में खुलासा, राम रहीम के पक्ष में फैसला दिलाने की कोशिश की गई थी….

हरियाणा: राम रहीम को सजा के बाद पंचकूला की हिंसा केस में पुलिस ने फोन कॉल रिकॉर्डिंग्स की 38 ऑडियो सीडी कोर्ट में सौंपी है. इनमें से एक कॉल रिकॉर्ड से पता चला है कि डेरा मैनेजमेंट के प्रधान रामपाल ने कहा था कि सीएम मनोहर लाल खट्टर से कहा जाए कि पीएम नरेन्द्र मोदी से बात करके रेप केस में राम रहीम के हक में फैसला कराया जाए.

 

पुलिस को मिली रिकॉर्डिंग्स से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंचकुला में हुई हिंसा के वक्त हरियाणा की खट्टर सरकार पर डेरा का कितना दवाब था. बता दें कि 25 अगस्त 2017 को गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों के बलात्कार के मामले में सजा सुनाई गई थी. इस मौके पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पंचकूला को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा के इस केस में राम रहीम की सहयोगी हनीप्रीत मुख्य आरोपियों में है.

 

पंचकूला हिंसा की जांच कर रही एसआईटी ने हनीप्रीत और अन्य आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में दाखिल सप्लीमेंटरी चार्जशीट में टेलीफोन रिकॉर्डिंग का हवाला दिया है. एसआईटी ने कहा है कि डेरा मैनेजमेंट के प्रधान रामपाल ने सभी जिलों में समर्थकों से बीजेपी के विधायकों और सांसदों को सीएम मनोहर लाल खट्टर के पास भेजने को कहा था. पुलिस के मुताबिक डेरा मैनेजमेंट के प्रधान रामपाल ने कहा था कि सीएम खट्टर से कहा जाए कि प्रधानमंत्री से बात करके बलात्कार के मामले में फैसला डेरा प्रमुख के हक में करवाएं.

 

20 अगस्त 2017 यानी हिंसा से पांच दिन पहले पुलिस ने डेरा प्रेमी अशोक कुमार की फोन कॉल्स की रिकॉर्डिंग की ट्रांस्क्रिप्ट चार्जशीट के साथ कोर्ट को सौंपी है. फोन कॉल्स में अशोक कह रहा है, “एक लाख संगत भेजनी है. जो पंचकूला पहुंचेगा, 300 साल के सिमरन का फल मिलेगा. सतगुरु के पास जो कुछ भी रहमते हैं वो उन पर न्योछावर. 15 लाख संगत शाम तक वहीं भेजनी है और यह हुक्म हो गया है.”

 

पुलिस ने फोन कॉल रिकॉर्डिंग्स की 38 आडियो सीडी कोर्ट में सौंपी है. ये वो सबूत हैं जो डेरे में रची गई पंचकूला हिंसा की साजिश को बेनकाब करता है. डेरा से जुडे लोग ना सिर्फ बीजेपी नेताओं को धमकाने की बातें कर रहे थे बल्कि भक्तों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पंचकूला पहुंचने के लिए भी कह रहे थे. पुलिस की ट्रांस्क्रिप्ट के मुताबिक राम रहीम के भक्तों को अपना राशन, लाठी और नोकीली छतरी साथ लाने के लिए कहा गया था. भक्तों को हिदायत दी गई थी कि डेरा का लॉकेट, टोपी या झंडा कतई साथ नहीं रखना है.

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *