Latest Update

राजीव गांधी का नाम हटेगा क्रिकेट स्टेडियम से, बीजेपी ने चला बड़ा सियासी दांव…

राजीव गांधी का नाम हटेगा क्रिकेट स्टेडियम से, बीजेपी ने चला बड़ा सियासी दांव…

देहरादून: प्रदेश की भाजपा सरकार ने कांग्रेस सरकार के लिए गए एक अहम फैसले को बदलने का निर्णय लिया है। सरकार ने देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर महाराणा प्रताप इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम रखने का फैसला किया है। सरकार ने इस नाम बदलने की प्रक्रिया को लगभग पूरा कर लिया है। पिछली कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले देहरादून में बने स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के नाम पर रखा था।

लेकिन भारी बहुमत से सत्ता में आयी बीजेपी सरकार अब इस नाम को बदलकर कांग्रेस पर सियासी प्रहार करने जा रही है। खेल मंत्री अरविंद पांडेय के मुताबिक इस फैसले पर मोहर लगाने का प्रस्ताव कैबिनेट की अगामी बैठक में रखा जाएगा। भाजपा सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम का नाम पार्टी की विचारधारा से जुड़े किसी महापुरुष के नाम पर रखने की बजाय महाराणा प्रताप के नाम पर रखने का फैसला लिया।

बता दें कि स्टेडियम के पास में ही महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज है। अब स्टेडियम का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर किए जाने के बाद कांग्रेस चाहकर भी इसका मुखर विरोध नहीं कर पाएगी। और अगर नाम बदलने का विरोध होता भी है तो उत्तराखंड की ठाकुर बहुल सियासत और महाराणा प्रताप को लेकर आम जनभावना को देखते हुए सरकार का यह फैसला कांग्रेस के माथे पर बल डाल सकता है।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *