Latest Update

नगर निगम करेगा होर्डिग्स की नई गाइड लाइन तैयार, दिसंबर के अंतिम सप्ताह में निकल सकता है टेंडर

नगर निगम करेगा होर्डिग्स की नई गाइड लाइन तैयार, दिसंबर के अंतिम सप्ताह में निकल सकता है टेंडर

आगरा: नगर निगम होर्डिग्स की नई गाइड लाइन तैयार करेगा। इसका टेंडर दिसंबर के अंतिम सप्ताह में निकलेगा, जिसमें होर्डिग्स के स्थलों और उनकी साइज का निर्णय लिया जाएगा। आगरा को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए 148 करोड़ रुपये रिलीज हो चुके हैं। ताजगंज व उसके आसपास की रोड पर बड़ी संख्या में अवैध होर्डिग्स लगी हुई हैं। यह होर्डिग्स रोड और भवनों की छत पर लगी हैं। कुछ यही हाल एमजी रोड व यमुना किनारा रोड का भी है। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में विज्ञापन एजेंसियों द्वारा अपने हिसाब से होर्डिग्स लगाई जाती हैं, जहां उन्हें खाली जगह मिल जाती है।

बिना किसी सर्वे के बड़ी होर्डिग्स लगा दी जाती है, लेकिन अब इसकी गाइडलाइन तैयार की जा रही है। शहर में विभिन्न स्थल निर्धारित होंगे, जहां होर्डिग्स लगेंगी। इनका साइज भी फिक्स होगा। निर्धारित साइज से बड़ी होर्डिग्स लगाने वाली एजेंसियों पर कार्रवाई की जाएगी। एमजी रोड और यमुना किनारा रोड को होर्डिग फ्री जोन बनाया जाएगा। इसके अलावा फतेहाबाद रोड को भी शामिल किया जाएगा। शहर में हजारों की तादाद में अवैध होर्डिग्स लगे हुए हैं।

छह माह पूर्व तत्कालीन उप नगरायुक्त अरुण कुमार ने संजय प्लेस व उसके आसपास का निरीक्षण किया था। जिसमें 45 फीसद अवैध होर्डिग्स मिले। अभियान चलाकर इन्हें हटाया गया। होर्डिग्स से नगर निगम को हर साल चार करोड़ रुपये का राजस्व मिलता है, जबकि तीन करोड़ रुपये की चपत लगती है। इसमें निगम के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *