Latest Update

सेक्स के दौरान बढ़ाना चाहते हैं टाईम और पाॅवर तो करें यह आसान से उपाय….

सेक्स के दौरान बढ़ाना चाहते हैं टाईम और पाॅवर तो करें यह आसान से उपाय….

नई दिल्ली। आज मानव की जिंदगी बेहद ही भागदौड वाली हो हो गई है। पति और पत्नी दिनभर काम में व्यस्त रहते हैं। आफिस वर्क और अन्य तरह के काम के तनाव के चलते लोगों की सेक्स पावर में लगातार कमी आ रही है। इस कमी को दूर करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। यह समस्या पुरूषों ही नहीं महिलाओ में भी आ रही है। महिलाएं भी जब अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं तो इतना थक चुकी होती हैं कि अंतरंग संबंधों का खुलकर आनंद नहीं ले पाती। आज हम आपको यहा कुछ ऐसे आसान से उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से आप अपना सेक्स स्टेमिना बढा सकते हैं और बल्कि ज्यादा समय तक सेक्स भी कर सकते हैं।

हफ्ते में तीन या चार दिन एक्सरसाइज, जिम या बेहतर वर्कआउट करके लोग अपनी सेक्स करने की क्षमता और सेक्स के दौरान जननांगों में उत्तेजना को बढ़ाने की कोशिश करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके सेक्स करने की स्टैमिना तो बढ़ेगी साथ ही आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा और आप बिस्तर पर देर तक अपने पार्टनर का साथ देंगे।

कीगल एक्सरसाइज महिला और पुरूष दोनों में एक शक्तिशाली ऑर्गेज्म के लिए पेल्विक मसल्स मांसपेशियों को मजबूती देने के लिए महत्वपूर्ण होती हैं। कीगल गलग एक्सरसाइज कभी भी किया जा सकता है और यह विशेष रूप से मांसपेशियों के लिए होता है। चार हफ्तों तक नियमित केगेज एक्सरसाइज करने से आपकी पेल्विक मांसपेशियां अच्छे से काम करने लगती हैं।


तेज चलना अगर आप सीढ़ियां चढ़ने में थक जाते हैं और हांफने लगते हैं या थोड़ी दूर चलने में ही थक जाते हैं तो आपको नियमित तेजी से चलने की आदत डालनी चाहिए क्योंकि यह बहुत फायदेमंद होता है। स्टडी में पाया गया है कि एरोबिक क्रिया करने से कम से कम 200 कैलोरी नियमित नष्ट होती है। यह नियमित दो मील चलने के बराबर होता है और सेक्स के दौरान कम उत्तेजना होने की समस्या को दूर करता है।

ग्लूट ब्रिज ग्लूट ब्रिज नियमित करने से यह नितंबों, कूल्हों और पेट तीनों को समान रूप से सख्त बनाने का काम करता है। इस एक्सरसाइज को नियमित करने से सेक्स के दौरान आपके शरीर के हिस्से सहारा देने में मदद करते हैं। यह सेक्स की क्षमता बढ़ाने और सेक्स के दौरान शरीर को ऊर्जा प्रदान करने का काम करता है। इससे आप पूरी स्टैमिना से अपने साथी का पूरा साथ देते हैं। इस एक्सरसाइज को करने से शरीर भी स्वस्थ रहता है।

मेडिसिन बॉल पुश अप इस तरह का पुश अप करते समय आपके पेट की मांसपेशियां पूरी तरह से गति में होती हैं। यह मांसपेशियों को बहुत गहरायी से मजबूत बनाने का काम करता है जो आपके कंधे और सीने को भी काफी मजबूत बनाने में मदद करता है ताकि आप बिस्तर पर अपने साथी के साथ उस स्थिति में काफी देर तक बने रहें।

प्लैंक्स यह सामान्य लेकिन बहुत प्रभावी एक्सरसाइज है क्योंकि यह पीठ कमर और मसल्स के लिए फायदेमंद होता है। यह सेक्स करने की शक्ति को बढ़ाता है और आपको पर्याप्त स्टैमिना प्रदान करता है एवं जल्दी थकने नहीं देता है। इसलिए आपकी यौन क्षमता कमजोर है और आप अपने पार्टनर का पूरा साथ नहीं दे पाते हैं तो आपको प्लैंक्स करने की आदत डालनी चाहिए।


तैरना यदि आप बिस्तर पर अपने साथी का देर तक साथ देना चाहते हैं तो लंबी दूरी तक तैरने से आपके सेक्स की क्षमता बढ़ सकती है। हार्वर्ड की एक स्टडी के अनुसार तैरने वाले लोगों की 60 साल की भी अवस्था में सामान्य तरह के 40 वर्ष के लोगों की अपेक्षा सेक्स करने की क्षमता ज्यादा पायी गई है। हफ्ते में कम से कम तीन बार आधे घंटे तैरने से सेक्स करने की क्षमता और स्टैमिना दोनों बढ़ती है। इसलिए यदि आपकी यौन क्षमता कमजोर है या कम है तो आपको तैरना शुरू कर देना चाहिए ताकि आप में पर्याप्त स्टैमिना आये और आप अपने साथी को खुश कर सकें।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *