Latest Update

हरियाणा विश्वविद्यालय में कश्मीरी छात्रों पर हमला, CM महबूबा मुफ्ती ने की निंदा…

हरियाणा विश्वविद्यालय में कश्मीरी छात्रों पर हमला, CM महबूबा मुफ्ती ने की निंदा…

देश में कश्मीरी छात्रों पर हमले की घटना एक बार फिर से सामने आई है. अब ताजा मामला हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के मसानी चौक का है, जहां पर कुछ अज्ञात लोगों ने दो कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया. ये कश्मीरी युवा हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल में भूगोल के छात्र हैं.

इस हमले में बुरी तरह घायल हुए एक कश्मीरी छात्र जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पीड़ित छात्रों की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पीड़ित कश्मीरी छात्र ने अपने ट्वीट के साथ जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी टैग किया है.

जावेद इकबाल जगल ने कहा, ”हम हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल के छात्र हैं और शुक्रवार को जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कैंपस से बाहर गए थे, तभी कुछ लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी.” जगल ने ट्विटर पर हमले में घायल होने की तस्वीरों को भी साझा किया है.

पीड़ित छात्र के ट्वीट के बाद प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हमला किया जा रहा है.

इस घटना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी अलग से एक ट्वीट किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि वह इस घटना को लेकर हरियाणा पुलिस के संपर्क में है. हरियाणा पुलिस ने कई धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना को भयावह बताया है. उन्होंने कहा कि लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही, यह घटना उसकी भावना के खिलाफ है. साथ ही अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि हरियाणा प्रशासन इस हिंसा के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेगा. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी इस हमले की तीखी आलोचना हो रही है.

इससे पहले अप्रैल 2017 में कश्मीरी छात्रों से मारपीट की घटनाओं की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तीखी आलोचना की थी. मेवाड़ और मेरठ में कश्मीरी छात्रों पर हमले की घटनाओं की भत्सर्गना करते हुए कहा था कि कश्मीरी भी देश के नागरिक हैं. उनके साथ भाईचारा दिखाना चाहिए. साथ ही गृहमंत्री ने देश के सभी राज्यों को निर्देश दिया कि वे कश्मीरियों को सुरक्षा मुहैया कराएं.

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *