Latest Update

अवैध हुक्का बार से निकली चिंगारी ने कमला मिल्स में भड़काई आग : रिपोर्ट

अवैध हुक्का बार से निकली चिंगारी ने कमला मिल्स में भड़काई आग : रिपोर्ट

मुंबई । कमला मिल्स परिसर में 29 दिसंबर की रात लगी भीषण आग पर मुंबई की फायर ब्रिगेड ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दे दी है। इसके मुताबिक 14 लोगों की जान लेने वाले इस हादसे की शुरुआत मोजो बिस्त्रो रेस्त्रां से हुई थी। वहां अवैध हुक्का लोगों को पीने को दिए गया था। हवा में उसी के कोयले की धधकती राख से आग भड़क गई।

पुलिस ने भी इससे पहले यही कहा कि संभवत: आग मोजो में लगी और उसके बाद एक फ्लोर ऊपर छत पर स्थित रेस्त्रां ‘आइ अबव’ में भी बड़ी ही तेजी से फैल गई। अधिकतर प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बताया है कि आग लगने के समय मोजो में लोगों को हुक्का पेश किया गया था। संभवत: जलते हुए कोयले को हटाते समय या उसकी आग बढ़ाने के लिए पंखा करते समय उसकी आग उड़ते-उड़ते किसी पर्दे या सजावटी सामान में लग गई। वहीं से आग लगनी शुरू हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों ही रेस्त्रां को शराब या हुक्का परोसने की अनुमति नहीं थी। लेकिन फिर भी वह ऐसा करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक एक इमरजेंसी एक्जिट होने के बावजूद पब के स्टाफ को इसकी जानकारी ही नहीं थी। बाहर निकलने के रास्ते में बीयर के कंटेनर रखे थे, जिससे न सिर्फ रास्ता बाधित हुआ, बल्कि उनमें भी आग लगते ही विस्फोट हो गया।

छांव के रूप में बांस और कपड़े के इस्तेमाल ने आग को भड़काने में रही-सही कसर भी पूरी कर दी थी। मुंबई के मुनिसिपल कमिशनर अजोय मेहता ने बताया कि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में अवैध बदलावों और निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *