Latest Update

अगर सैनेटरी पैड रहेगा GST के दायरे में, तो कैसे पहुंचेगा गरीब महिला तक?

अगर सैनेटरी पैड रहेगा GST के दायरे में, तो कैसे पहुंचेगा गरीब महिला तक?

मसूरी: महिलाओं को माहवारी के दौरान सैनेटरी पैड का इस्तेमाल करने को लेकर जागरुकता जगाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मसूरी महिला कांग्रेस की अध्यक्षा जसबीर कौर ने निशुल्क सैनेटरी पैड बांटे। आज भी हमारे देश में कई ऐसी महिलांए हैं। जो सैनिटरी पैड के दामों की वजह से उनका इसतेमाल नहीं कर पाती हैं। जिसकी वजह से उन्हें कई बीमारियों से दो-चार होना पड़ता है।
इसी के चलते मसूरी में एक कार्यक्रम किया गया। जिसमें मसूरी महिला कांग्रेस अध्यक्षा जसबीर कौर ने केन्द्र सरकार से सैनेटरी पैड पर लगाये जा रहे जीएसटी को समाप्त करने की मांग की। साथ ही जसबीर कौर ने महिलाओं को माहवारी के दौरान सैनेटरी पैड का इस्तेमाल करने के लिए निशुल्क सैनेटरी पैड भी बांटे। इस मौके पर जसबीर कौर ने कहा कि अगर सैनेटरी पैड पर जीएसटी समाप्त हो गई तो गरीब से गरीब महिलायें इसका प्रयोग कर पाएंगी। जिससे वे कई बीमारियों से बच सकती हैं।
जसबीर कौर और रूबीना अन्जुम ने महिलाओं के पक्ष में बात करते हुए कहा की ये एक प्राकृतिक प्रकिया है। इसलिए महिलाओं को इन दिनों मंदिर जाने और किचन का काम करने से नहीं रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीरियड्स यानि माहवारी एक ऐसी समस्या और मुद्दा है जिस पर समाज का एक बड़ा तबका और खुद महिलायें आज भी खुल कर बात नहीं करती हैं।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *