Latest Update

‘फादर’ ने झुग्गियों में जाकर गरीबों को खिलाए समोसे, फिर बोले ईसाई धर्म अपना लो…

‘फादर’ ने झुग्गियों में जाकर गरीबों को खिलाए समोसे, फिर बोले ईसाई धर्म अपना लो…

आगरा: आगरा में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की आड़ में ईसाईयों द्वारा धर्मान्तरण का मामला सामने आया है। यहां झुग्गियों में रहने वाले तकरीबन 150 लोगों को ईसाईयों द्वारा लालाच देकर धर्मांतरण कराने का दबाव बनाया गया है। यहां महिला दिवस के दिन पहुंचे फादर और उनके साथ 4 महिलाओं ने झुग्गी में रहने वाले लोगों को धर्मपरिवर्तन के लिए बरगलाने की कोशिश की। धर्मपरिवर्तन के लिए सभा होती देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिससे मौके पर पहुंची पुलिस ने फादर और उन चार लड़कियों से पूछताछ की और छोड़ दिया। एसपी सिटी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

मामला थाना जगदीशपुरा आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-2 पार्क का है। पार्क में करीब 35 झुग्गियों में 150 की संख्या में मजदूर लोग रहते हैं जो बेलदारी और फेरी का काम करते हैं। झुग्गियों में रहने वाले ये परिवार सीतापुर और कानपुर के रहने वाले हैं जो आगरा में करीब 20 साल से रह रहे ंझुग्गियों में रहने वाली महिलाओं का आरोप है कि महिला दिवस से एक दिन पहले फादर आए थे और हम लोगों को देख कर चले गये थे। लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 4 महिलाओं सहित फादर दोबारा आए और झुग्गियों में रहने वाले लोगों से ईसा की पूजा कराने के बाद खाने-पीने की सामग्री वितरित कर धर्मपरिवर्तन के लिए लोगों उकसाया।महिलाओं का कहना है।

कि फादर ने पहले धर्म सभा की उसके बाद सरकार की कमियों को गिना बच्चों को पढ़ाने लिखाने का लालच दे धर्मपरिवर्तन के लिए कहा गया। धर्मपरिवर्तन की सभा को होता देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फादर और चार लड़कियों से प्राथमिक पूछताछ कर छोड़ दिया। एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का कहना है मामले की जांच की जा रही है। अबतक पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि वो लोग अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लोगों को जागरूक कर रहे थे। मामले की जांच के बाद आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस मामले में पुलिस ने अबतक कोई एफआईआर दर्ज नही की है।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *