Latest Update

बाप ने जेल जाने के डर से लौटा दी रास्ते से ही बेटी की बारात, यह थी वजह…

बाप ने जेल जाने के डर से लौटा दी रास्ते से ही बेटी की बारात, यह थी वजह…

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के एक गांव में नाबालिग लड़की के पिता ने जेल जाने के डर से अपनी पुत्री की शादी कैंसल कर दी और बारात को रास्ते से ही लौटा दिया। राजस्व पुलिस आने की भनक लगने से पहले ही नाबालिग दुल्हन के पिता ने बारात लौटा कर अपनी जान बचाई। इस मामले में एसडीएम अल्मोड़ा ने जब राज्स्व कर्मियों को मौके पर भेजा तब तक बारात लौट चुकी थी। ये पूरा मामला अल्मोड़ा के जगताला गांव का है। राजस्व पुलिस की पूछताछ में दुल्हन के पिता ने बताया कि मुझे पता नहीं था।

कि नाबालिग बेटी की शादी करना अपराध है। जब आज सुबह ही ग्राम प्रधान ने ये बात बताई और कहा कि फरवरी माह में पनुवानौला गांव के पास नाबालिग बेटी की शादी करने पर पिता समेत सात लोगों को सजा हो गई। तो मैं डर गया। फैसला नहीं ले पाया कि क्या करूं। बारात के लिए भोजन भी बन गया था। आखिर मैंने जेल जाने के डर से कानून सम्मत फैसला लिया और शादी को लौटा दिया।

राजस्व उपनिरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि उन्हें बीती  सुबह चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने नाबालिग लड़की के विवाह की जानकारी दी। जिस पर गांव जाकर दुल्हन के आधार कार्ड का निरीक्षण किया गया तो वह साढ़े सत्रह साल की निकली। जिस पर दुल्हन के परिजनों को नाबालिग कन्या का विवाह करने पर होने वाली सजा की जानकारी दी गई। जिसके बाद दुल्हन के परिजनों ने विवाह समारोह स्थगित कर दिया। बिष्ट ने बताया कि दुल्हन के परिजनों ने इस बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही है।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *