Latest Update

चंडीगढ़ की सडकों पर अचानक हुआ ये सब तो हर कोई हो गया दीवाना…

चंडीगढ़ की सडकों पर अचानक हुआ ये सब तो हर कोई हो गया दीवाना…

चंडीगढ़. बुधवार को चंडीगढ़ की सडक पर बीस मिनिट के लिए जानो शहर तजम सा गया हो, अचानक हुए इस इवेंट ने हर किसी की सांसें थाम दी। पेक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में तीन दिवसीय पेक फेस्ट का आयोजन होने जा रहा है। इसी के चलते फ्लैश मॉब हुआ, जिसे पेक के स्टूडेंट्स ने किया। यह पेक फेस्ट 27 से 29 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान कई इवेंट आयोजित किए जाएंगे।

दरअसल, पेक स्टूडेंट्स ने पेक फेस्ट को लेकर फ्लैश मॉब कर पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को किया इनवाइट। स्टूडेंट ने पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट सेंटर पहुंचकर जैसे ही डांस करना शुरू किया, लोग उन्हें देखते ही रह गए। यह फेस्ट 27 से 29 अक्टूबर तक सेक्टर-12 के पेक में आयोजित होगा।

पेक की पीआर आरुषि ने बताया कि पहले दिन 27 को कल्चलर नाइट इवेंट होगा। दूसरे दिन 28 को डायरेक्टर और एक्टर फरहान अख्तर नाइट और अंतिम दिन 29 को ईडीएम नाइट का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कई तरह के कंपीटिशन भी होंगे और उम्मीद की जा रही है कि करीब 40 हजार युवा इसे देखने के लिए आएंगे।

का मतलब लोगों के किसी समूह का अचानक पब्लिक प्लेस पर जमा होकर कोई अनोखा काम करने से है। इस शब्द का सबसे पहले इस्तेमाल 2003 में हुआ था। इसका उपयोग पॉलिटिकल या पब्लिक रिलेशंस के लिए किए जाने वाले कामों के संदर्भ में नहीं किया जाता है। पहली बार इसे एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में यूज किया गया। आक्‍सफोर्ड डिक्‍शनरी में इसे 2004 में जगह मिली।

पहली बार हार्पर मैगजीन के सीनियर एडिटर बिल वासिक ने 2003 में flash mob प्‍लान किया। पहले अटेम्‍पट में वह नाकामयाब रहे। 3 जून 2003 को उनकी दूसरी कोशिश कामयाब रही। मेसीज डिपार्टमेंटल स्‍टोर में एक साथ कोई सवा सौ लोगों ने इसमें हिस्‍सा लिया, जिन्‍होंने पंद्रह सेकेंड तक एक लय में तालियां बजाईं।

अमरीका के ठीक दो महीने बाद इंडिया में पहली बार मुंबई में ही 4 अक्‍टूबर 2003 को flash mob देखने में आया। लगभग 60 लोग हाजी अली स्थित क्रास रोड मॉल पहुंचे और अजीबोगरीब हरकतें करने लगे। फ‍िर थोड़ी देर बाद वहां से चले गए।

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *