Latest Update

21 दिन में तीसरी बार नोएडा पहुंचे योगी, युवा महोत्सव में हुए शामिल….

21 दिन में तीसरी बार नोएडा पहुंचे योगी, युवा महोत्सव में हुए शामिल….

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज शुक्रवार को नोएडा में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की. उन्होंने कहा कि युवा देश की ऊर्जा का प्रतीक है. भारत सबसे युवा देश. युवाओं ने हर क्षेत्र में लोहा मनवाया है. 21 दिन में सीएम योगी का नोएडा का ये तीसरा दौरा है. इससे पहले  23 और 25 दिसंबर को योगी नोएडा आए थे जबकि अंधविश्वास के कारण इससे पहले यूपी के सीएम नोएडा आने से बचते रहे हैं.

योगी ने कहा- भाइयों और बहनों आप सब जानते है आपकी जो ये अवस्था है, कुछ कर गुजरने की अवस्था है. ये जो उम्र हैं आप कुछ भी कर सकते हैं. आप भारत के इतिहास को उठा कर देखिए या दुनिया के इतिहास के उठा कर देखिए, जिसने भी परिवर्तन किया है वो युवा हैं.

बता दें कि इस कार्यक्रम में  6000 युवाओं ने  शिरकत की है.  ये महोत्सव 16 जनवरी तक चलने वाला है. कार्यक्रम नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम के लिए गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं. यह महोत्सव 16 जनवरी तक चलेगा. पिछले साल यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित किया गया था. उस समय भी प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही कार्यक्रम को संबोधित किया था.

पीएम मोदी ने किया संबोधित

युवा महोत्सव में पीएम मोदी ने देशभर के युवाओं को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए संबोध‌ित कर किया. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत में इसरो के वैज्ञान‌‌िकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया के विषयों पर संकल्प लेने का बेहतीन अवसर है. उन्होंने इसे देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी बताया. उन्होंने बताया कि ये 22 वां महोत्सव है और इसकी थीम ‘संकल्प से स‌िद्ध‌ि’ है. यानी संकल्प करो और अपना काम पूरा करो.

दोस्तों.. NewsHut24 की मोबाइल एप को डाउनलोड कीजिये....गूगल के प्लेस्टोर में जाकर NewsHut24 टाइप करे और यहाँ क्लिक कर के एप डाउनलोड करे..धन्यवाद. पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर। LIKE कीजिए NewsHut24 का facebook पेज। भी लाइक करे. कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें. E-mail : - YourFriends@newshut24.com



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *